चावल मोटापा

चावल मोटापा
चावल मोटापा

शब्दबीजसंपादकपिछले5वर्षोंसेहिन्दीमेंविभिन्नविषयोंपरअच्छेलेखोंकाप्रकाशनकररहीहै।हमाराउद्देश्यहैकिसहीजानकारी,अनुसंधानऔरगुणवत्तापूर्णलेखसेहमारेपाठकोंकाज्ञानवर्धनहो लोगभूखेपेटव्यायामकरकेकैलोरीबर्नकरनाचाहतेहैंउनकाशरीरअंदरूनीरूपसेकमजोरहोनेलगताहै।मांसपेशियोंमेंभीखिचावकीसमस्याआसकतीहै।कैलोरीबर्नकरनाव्यक्तिकीउम्र,बॉडीमासइंडेक्स,जेंडरऔरकामकेनेचरपरनिर्भरकरताहै।कैलोरीबर्नकरनेकेलिएताकतकीजरुरतहोतीहैजोखालीपेटसेनहींआती।इसलिएहल्काआहारलेनेकेकुछदेरबादहीवर्कआउटकरें।स्ट्रेचिंगभीहमेशावर्कआउटकेबादहीकरें।अगरआपऐसाकरतेहैंतोआपकोजल्दहीबेहतरपरिणाममिलसकतेहैं आटेयाकुछअन्यअनाजजैसेब्राउनराइसकीतुलनामेंचावलऔरमैदामेंज्यादाकैलोरीहोतीहैऔरयहMotapaबढ़ातेहैं.

सिल्वियानेउन्हेंसमझायाकीमोटापाकेकईकारणहोसकतेहैं| जैसेकीआम-तौरपरमानाजाताहै,वज़नबढ़नामोटापाकाएकमात्रलक्षणनहींहै|मोटापाकेलक्षणशारीरिकबदलावोंकेरूपमेंभीमहसूसहोसकतेहैंजैसेकि डॉ. पटकचरबकमकरनकलएघरलउपयFlatStomachMonthHomeAbsWorkout चावल मोटापा रोज30मिनटचलनाअपनीदिनचर्यामेशामिलकरले।जैसेजैसेआपरोजकरतेजायेगेउसहिसाबसेआपकारोजचलनेकासमयभीबढ़ताजायेगा शोधमेपायागयाहैंकीcyclingसेसिर्फवजनहीकमनहींहोताहैंबल्किजोरोजcyclingकरतेहैंउनकीफिटनेसभीअच्छीरहतीहैं।उनलोगोकोकैंसरऔरह्रदयसम्बंधितबीमारियाकमहोतीहैंउनकीतुलनामेजोcyclingनहींकरतेहैं सबसेपहलेपेटकेबलसीधाजमीनपेलेटजाएं।अबअपनीकोहनीकोमोड़ेंऔरबाजुओंकेअगलेहिस्सेपरशरीरकावजनडालें।फिरअपनेशरीरकोसीधारखेंऔरहिलेडूलेनहीं।पेटकीमांसपेशियोंकोढीलानछोड़ें।अपनेसिरपरदबावनडालतेहुएजमीनकीतरफदेखें।जितनाहोसकेआपइसीअवस्थामेरहे अगरआपgymनहींजासकतेहैंयाफिरआपकोgymजानापसंदनहींहैंतोआपघरपेहीडांसकरकेभीअपनावजनकमकरसकतेहैं।पतलाहोनेकेलिएडांससबसेअच्छाऔरबहुतहीप्रभावीतरीकाहैं।आपजुम्बाएक्सरसाइजरोजकरें।इससेआपकीबहुतज्यादाकैलोरीबर्नहोंगीजोकीआपकेशरीरकेलिएबहुतअच्छाहैं गलतखानपानऔरगलतदिनचर्याकेचलतेहरकोईमोटापेकाशिकारहोरहाहैं।इसीमोटापेकेचलतेलोगकईबीमारियोंकाशिकारहोरहेहैं।हरकोईदुबलेहोनेकीकोशिशमेलगेहैं।सभीपतलाहोनेकेघरेलूइलाजढूंढ़नेमेलगेहुएहैं।कईअपनेखानपानमेबदलावकरकेअपनेशरीरकोपतलाकरनेमेलगेहैं।लेकिनखानपानकेसाथएक्सरसाइजभीएकबहुतहीमत्वपूर्णतरीकाहैंदुबलेहोनेका।पतलाहोनेकीएक्सरसाइजआपकोसिर्फपतलानाकरकेइसकेअलावाभीआपकेशरीरकोबहुतफायदेपहुँचताहैं।एक्सरसाइजसेआपकेशरीरकीहड्डियाँमजबूतहोतीहैं।पतलाहोनेकेलिएएक्सरसाइजjitnibhihe,aajhamunkebaremebatayege.

येपेटभीभरतेहैंऔर15-20मिनटमेंपचभीजातेहैं. एप्पलसाइडरविनेगरमेंआयरन,मैग्शियम,फॉस्फोरसऔरएमिनोएसिडकीभरपूरमात्राहोतीहैं. जिमजातेहैं,डाइटिंगकरतेहैं,परहेजकरतेहैंऔरलगभगहरबारएकनईसलाहकोसचमानकरअपनातेहैं. क्याह्रदयपरDesmopressinकाप्रभावपड़ताहै. येइम्यूनसिस्टमकोमजबूतबनाताहैऔरशरीरकोकईसमस्याओंसेबचाताहै.

सैकड़ों-हज़ारोंमीलदूरबैठेविशेषज्ञउन्हेंपरखेंएवंकेन्द्रीयअन्वेषणब्यूरोसेअधिकसटीकप्रश्नोंत्तरभीकरतेरहेंताकिकिसनेकितनासीखाअथवाकिसेकितनाआताहैचुन-चुनकरइसकीनाप-तौलकीजासकेएवंकोईअपात्रआगेकेस्तरपरनबढ़ायाजासके(जैसाकिअभीदेखनेमेंआताहैकिव्यक्तिउपाधिधारीतोकहलाताहैकिन्तुवास्तविकसमझ-बुद्धिउसमेंनहींहोती) केसमय,श्रमवधनकीभीभारीबचतहोगीतथावास्तविकबौद्धिकविकासतेजहोपायेगा. बढ़ाहुआवजननसिर्फआपकोरोजमर्राके. Howtogainweightfastinhindiyouwillknow.

त्रिफलाचूर्णकेफायदे,उपयोगऔरनुकसानStylecraze. Thisisduetothesubstancecalledlipopolysaccharidepresentinit.

चावल मोटापा उर्दू में परिधीय कंप्यूटर का अर्थ

यहरसदारफलविटामिनएका432IUभीप्रदानकरताहै,जोकिरोजानाकीजरूरतका8. आपकोजानकरहैरानीहोगीकिआपकीनींदकाभीआपकेवजनकेसाथगहरा(Linkbetweensleepandweight)संबंधहै. मोटापाएकऐसीविसंगतिहैजिसमेंशरीरमेंसामान्यसेबहुतअधिकवसाजमाहोजातीहै, 4. दिनकेसमयमैंनेबहुतकमखानाशुरूकियाऔरजितनाहोसकेउतनाचलनाशुरूकरदिया. बहुतअधिकमात्रामेंइससिरकेकासेवनकरनेसेकुछसाइडइफेक्ट्सभीहोसकतेहैं. कईविटामिन्स,मिनरल्सऔरकमफैटहोनेकेसाथसाथ,दालमेफाइबरकीमात्राबहुतहोतीहैं,जिससेहमभराभरामहसूसहोताहैंऔरपाचनतंत्रअच्छारहताहैं! आपखातेहैंतोमस्तिष्ककेतृप्तिकेंद्रतकखबरलगनेमें15मिनटतकलगजातेहैं. क्याआपडेमोखाताखोलनेकेलिएउत्सुकहै?तोआजहीनिचेतस्वीरमेंक्लिककरकेडेमोखाताखोलें!

5कपपानी,मिर्चीपाउडर,नमकऔरशहदस्वादानुसार. चावल मोटापा. आजकलदुनियामेंकईलोगमोटापेकीसमस्यासेबहुतपरेशानहैं,औरहरकोईयहचाहताहैकिबसकोईजादूकीछड़ीचलजायेऔरउनकामोटापाकमहोजाएलेकिनऐसाहोनाअसंभवहै. उन्होंनेकईसालसार्वजनिकजीवनमेंबिताएऔरसमाजकीसेवाकी. अबदोनोंमेंफ़र्कक्याहै?एकचीज़होतीहै. जठर ग्रंथि.

छाती में कफ निकालने का घरेलू उपाय

पत्तागोभीकैंसरजैसीजानलेबाबीमारीमेंभीफायदेमंदसाबितहुईहै।पत्तागोभीमेंसिनिग्रिन,इन्डोलऔरकार्बिनोलपायाजाताहैजोकिकैंसरसेबचनेमेंसहायताकरतेहै।पत्तागोभीकोरोजखानेसेकैंसरहोनेकीसंभावनानहींरहतीहै 3. इससेआपकाइम्यूनसिस्टमतोबेहतरहोताहीहैसाथहीआपइंफेक्शनसेभीबचतेहैं. पेटसेजुड़ीसमस्याजैसेकब्जऔरएसिडिटीसेछुटकारापानेकेलिएआंवलेकासेवनकरें 4. आजहमआपकोबादामकेकुछजबरदस्तफायदोंकेबारेमेंबतानेजारहेहैं- बादामकोहरदिनअपनेब्रेकफास्टमेंशामिलकरनेसेआपटाइप2डायबिटीजकेखतरेसेबचसकतेहैं. एकअध्ययनकेदौरानयहदेखागयाकिजिसमहिलाने7दिनोंतककेवलजूसकासेवनकियाथा,उसकावजनतोकम.

मोटापासेजल्दहीपानाचाहतेहैनिजात,तोशरीरके. इसकेअलावाआपकोज्यादाखानेऔरक्रेविंगसेरोकताहै. चावल मोटापा १५. अपनीदिनचर्यामेंयोगकोजरूरशामिलकरेयोगकरनेसेभीहमअपनाweightकमकरसकतेहै 4. ज्यादाजानकारीकेलिएहमेशाअपनेडॉक्टरसेसंपर्ककरें. 90,इंडिपेंडेंसस्कवेर,त्रिनिदादऔरटोबैगो,वेस्टइंडीज पोस्टऑफिसबॉक्स. अवतारसिंहकहतेहैं,भारतकेयुवाओंमेंएवीएनकेमामलेबहुतज्यादाबढ़रहेहैंऔरइसीवजहसेहिपरिप्लेसमैंटसर्जरियांबढ़रहीहैं. सुबहउठकरपानीपीनाअच्छीबातहैलेकिनयहगरमहोनाचाहिए. उल्टा-सीधाखानपानलोगोंकीसेहतपरबुराअसरडालताहै. लेकिनहदसेज्यादातेजीसेऔरज्यादावजनघटानेसेडिप्रेशन,बोनडिसीजकाखतराभीबढ़जाताहै.

शरीर की सबसे सुंदर हड्डी


इससेआपकोबहुतज्यादाफायदाहोगा,इससेआपकापेटअच्छीतरीकेसेसाफहोगा,कभीभीगैसकीप्रॉब्लमनहींहोगीऔरयहआपकेवजनऔरमोटापेकोकमकरनेमेंबहुतहीज्यादामददकरताहै. सौंफकेबीजफाइबर,एंटी-ऑक्सीडेंटऔरमिनरल्सआदिकाएकसमृद्धस्त्रोतहैं. जिससेकारणआपकाबढ़ाहुआवजनभीकमहोताहै? उनकेबारेमेंहमआपकोनीचेपूरीविस्तारसेजानकारीदेरहेहैं.

वहींमेवे,तिलहन,फलऔरहरीपत्तेदारसब्जियोंसेविटामिन्सप्राप्तकियाजासकताहै. हमहिंसकयाखून-खराबेवालीऐसीसामग्रीपोस्टकरनेकीमंज़ूरीनहींदेतेजिसकामकसदडरपैदाकरना,सनसनीफैलानायाबेवजहविवादखड़ाकरनाहो. एक्सरसाइजकरनेसेआपकोबहुतहीजल्दीअच्छेरिजल्टदेखनेकोमिलेंगे. नहींतोआसानतरीकाहैकिआपडॉक्टरसेयाजिमट्रेनरसेपूछलें. यहहमारेशरीरमेंचर्बीऔरफैटजमाकरताहैसेहमारावजनऔरमोटापादोनोंबहुततेजीसेबढ़नेलगताहै. इसकेअलावाशायदहीआपकोपताहोकिइलायचीमेंतेलभीमौजूदहोताहै.

Itspastewithsandalwoodisappliedoverthefacetocleartherashesanddarkcomplexion. औरआपनेदेखाहोगाकिहमअपनेपत्रकारोंकोकहानीतकपहुंचानेमेंजितनाबनपड़ेखर्चकरनेसेनहींहिचकते.

एचडीएल कोलेस्ट्रॉल रेंज कनाडा

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