ट्रिग्लीसेरिदेस का देसी इलाज

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आजहमनेइसपोस्टमेंमोटापाकेलक्षणमोटापाक्याहैमोटापाकेकारणमोटापापरिभाषामोटापाकेउपचारमोटापाघटानेकीदवामोटापाकैसेकमकरेंमोटापाएकबीमारीमहत्वपूर्णजानकारीदिएइसपोस्टमेंहमनेआपकोमोटापाघटानेकेबारेमेंकुछआसानसेतरीकेबताएंहैंऔरमोटापेसेसंबंधितकुछऔरबातेंबताईहैंऔरयहजानकारीआपसभीकेलिएजाननाबहुतहीजरूरीहैक्योंकिआजकलमोटापाएकबहुतहीगंभीरऔरबड़ीसमस्याबनचुकाहै.

रूखापन,वातविकार,जोड़ोंमेंदर्द,गैसट्रबलआदिहोनेकीशिकायतेंपैदाहोनेलगेंगी. इसपैराग्राफसेहमजानेंगेकीमोटापाकैसेकमकरे. एचडीएल कोलेस्ट्रॉल का स्तर सामान्य रेंज कनाडा. मोटापेसेमुक्तिअसंभवनहीँहै. सोजितनीबड़ीप्लेटहोगीउतनाहीज्यादाखानाहोगा. यहहमारेशरीरमेंचर्बीऔरफैटजमाकरताहैसेहमारावजनऔरमोटापादोनोंबहुततेजीसेबढ़नेलगताहै. क्यूंकिकुछभीऔरकभीभीखानेकीप्रवृतिहमारेशरीरपरनकारात्मकप्रभावडालतीहैऔरइसीवजहसेहमारावजनलगातारबढ़ताहीजाताहै.

ऐसाकरनेसेआपकोबहुतफायदाहोगा! अगरआपरोजानाकेलेकासेवनकररहेहैंतोआपकीपाचनक्रियाअच्छीरहेगी 4)Proteins,Nutrients,Vitaminsयाभूखकमलगनेकेकारणभीआपपतलेहोतेचलेजातेहैंऔरआपकावजनकमहोनेलगताहै कोबढ़ावामिलताहैऔरवजनकमहोनेलगताहै पनीरमेंFat,protein,calcium,andcaloriesकाअच्छास्रोतहोताहै।वजनबढ़ानेकीचाहरखनेवालेव्यक्तिकोfatcheesesकोअपनीdailydietमेंलेनाचाहिए कीतरहलेंऔरइसेअपनीसुबह हमाराशरीरLiquidItemsकमसमयमेंआसानीसेपचालेताहै,इसलिएकोशिशकरेंकिज्यादासेज्यादाFruitJuice,Milk(Musthave2glassinaday)इत्यादिकेजरिएCaloriesConsumeकरें तोचलिए,अबहमयेतोजानहीचुकेहैंकिदुबलेहोनेकीMajorDemeritsक्या-क्याहैं।आइएअबजानतेहैंकिइसदुबलेपनकीproblemकोSolveकैसेकरनाहै… बताएँगे।जिन्हेंजाननेकेबादआपकोफिरकभीInternetपरइसproblemकाsolutionढूंढ़नेकेलिएबार-बारsearchनहीकरनापड़ेगाऔरनहीMarketproductsख़रीदनेपड़ेंगे अपनेसोनेऔरउठनेकाएकProperTimeTableबनाएं।क्योंकिअच्छीनींदआपकीBodyमेंServoOilकीतरहकामकरतीहै काअच्छास्रोतहोताहैं।अत:आपअपनेआहारमेंकिशमिश,बादाम,अखरोटऔरकाजूशामिलकरें।एककपकिशमिशमेंलगभग449Calorieहोतीहैंजबकिएककपबादाममें529Calorieहोतीहैं मोटेहोनेकेलिएयावजनबढ़ानेकेलिएयहजरूरीनहींकिआपपूरेदिनखातेहीरहेंबल्किजरूरीयहहैकिआपअपनेMealकोProperlyTimetoTimeलें बेकारहोनेलगतेहैं,औरआपअंदरहीअंदरखोखलेऔरकमजोरहोतेचलेजातेहैं 6)बहुतसारेताजेफलऔरसब्जियांखाएं चिड़चिड़ापन,उदासी,मायूसीजैसीसमस्याओंकोभीजन्मदेताहै सुबह,दोपहरऔररातकेखानेकेबीच-बीचमेंथोड़ी-थोड़ीNutrientsवालीचीजेंखाएं,जैसे,अखरोट,बादाम,Nutsयाकोईताजाफलखाएं नमिलनेकीवजहसेकमजोररहजातीहैं आदिकाUseकरतेहैं,जोकिशरीरकेलिएबहुतहीज़्यादाखतरनाकसाबितहोतेहैं 1)प्रतिदिनअपनेभोजनकोबढ़ाएँ जोखानारिफाइंडOilयासरसोंकेतेलमेंबनातेहैंउसेकुछदिनतकनारियलतेलमेंबनाकरखाएं।क्युकीCoconutOilमेंवज़नबढ़ानेकीअचूकशक्तियांहोतीहै,जोआपकोweightgainकरनेमेंबहुतहेल्पकरेगा लोगोंकाशारीरिकविकासबाकीसामान्यलोगोंकीतुलनामेंबहुतधीमीगतिसेहोताहै रोजसुबहउठकरExerciseयाYogaकरनेकाअभ्यासकरेंऔरअगरPossibleहोतोरोज़जिमजानाशुरूकरदें 4)खालीपेटफलखानेसेबचेंक्योंकिइससेशरीरकावजनकमहोताहै केतरीकेपतंजलिभीबतायंगे हां,आपनेउसेसहीपढ़ाहै।दोपहरमेंलगभग45मिनटसेएकघंटेतकसोनेसेआपकेmindandmusclesकोआराममिलताहै।यहनकेवलआपकोवजनबढ़ानेमेंमददकरताहै,बल्किआपकोरातमेंअच्छीनींदलेनेमेंभीमददकरताहै।बिनाgymजाएतेज़ीसेवजनबढ़ाने(fastestwaystogainweight)काआसानतरीकाहै आपअपनीdailyroutineमेंकुछeasytipsकाइस्तेमालकरसकतेहै,जिससेआपकोhealthyweightgainकरनेमेंआसानीहोगी याकिसीऔरबीमारीसेजूझरहेहैंतोयहभीआपकेदुबलेपनकाएकबहुतबड़ाकारणहै 2)Fatकीकमीकेकारणशरीरकीत्वचामेंरूखापनरहताहै,जिसकीवजहसेआपकीSkinदिनपरदिनबेजानसीनजरआनेलगतीहै करनाचाहतेहैंजोकीभविष्यमेंउनकेलिएअनेकस्वास्थ्यसम्बन्धीसमस्याएंखड़ीकरसकताहै योगनस़िर्फवज़नघटाताहै,बल्किमनकीशांतिऔरपॉज़िटिवएनर्जीभीदेताहै.

कोकंट्रोलनहींकरपाताहैऔरज्यादाकैलोरीजखानेलगतेहैंजिससेवजनबढ़ताहै. आंशिकरूपसेइसकाएककारणप्रशासनिकसमस्याहोसकतीहै,क्योंकिशहरोंमेंरहरहेश्रमिकोंकाकोईडेटाबेसनहींथा,जिससेउनकेखातोंमेंपैसाभेजाजासकता.

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दहीकोलेस्ट्रॉलकेलेवलकोकंट्रोलकरने,बीपीकोकमकरनेऔरवजनघटानेमेंकाफीफायदेमंदहै।घरपरबनेदहीऔरकिशमिश. सेबमेफाइबरकेसाथविटामिनसीऔरपोटेसियमसेभीभरपूरहोताहैं. मोटापाकोयापेटकोकमकरनेकेलिएआपकोइसकाबातकाभीविशेषध्यानरखनाहोगाकिइसदौरानकार्बोहाइड्रेटकीअधिकतावालेखाद्यपदार्थोंकेसेवनसेपरहेजकरें.

डालकरपीतेहैंतोयेकाफीअसरदारहोताहै. इससेपहलेभीभाग्यश्रीनेअपनाएकवर्कआउटवीडियोशेयरकियाथाजिसमेंवहहेडस्टैंड(Headstand)करतीनजरआरहींथीं! चलिएबिनादेरकरेंमोटापाकमकरनेकेघरेलुउपायजानतेहैं. शामको4बजेएककपअंकुरितमूंगयासलादबनाकरखाएं 6. हालांकि,इनमेंसेकाफीऐसीहोतीहैंजोकुछकिएबगैरहीआसानीसेअपनावजनकमकरनेकेबारेमेंसोचतीहैं. करौंदेकाजूसभीवज़नघटानेमेंबहुतफ़ायदेमंदहै. अगरआपकोचायमेंअदरककास्वादपसंदहैतोआपएकपैनमेंआधाहल्दीकाटुकड़ाऔरआधाअदरककाटुकड़ाडालकरकुछदेरउबालेंफिरइसेपीनेमेंप्रयोगलायें.

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करसकतेंहैं. हैदराबादके'किशनदासएंडकंपनी'कीप्रतीक्षाकिशनदासऔरज्वैलरीडिजाइनरपूजावासवानीनेज्वैलरीकीदेखभालकरनेकेसंबंधमेंकुछटिप्सबताएंहैं! इसमेंफाइबर(Fiber)कीमात्रासबसेज्यादाहोतीहै. येजरूरीभीहैं,क्योंकिइससेउसव्यक्तिकोठीकसेजाननेऔरबातचीतजारीरखनेमेंमददमिलेगी. आइएजानतेहैंकिनवजहोंसेअपकोवजनघटानेमेंपरेशानियोंकासामनाकरनापड़ताहै फुफ्फुस धमनी. आपकीउम्मीदसेबहुतज्यादाएल्कोहलमेंकैलोरीबढ़तीहै! इसकेबादआपजनऔषधिकेंद्रकाआवेदनकरनेकेलिएरजिस्टर्डहोजाएंगे. आपवजनकमकरनेकेलिएअपनीडाइटमेंजरूरीबदलावकरें.

हैं. पादहस्तासनकेलिएआपकोसीधेखड़ेहोनेकीजरूरतहै. केदर्दसेरहतमिलतीहै!यहभीपढ़े:-मोटापाकमकरनेकेउपाय(adsbygooglewindow. एकhealthybodyकेलिए8घंटेकीनींदकाफीहोतीहै. दिनमेंदोबारमुख्यभोजनसेपहलेसलादऔरफलखाइए. अबइसमेंदोचम्मचग्लिसरीनमिलाएंअगरआपकीत्वचाबहुतज्यादाशुष्कहैंतोथोडाज्यादाग्लिसरीनकाइस्तेमालकरे. सुबहकेवक्तनाश्तेमेंआपइडलीकासेवनकरसकतेहैं.


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