माइनर हार्ट अटैक के लक्षण

माइनर हार्ट अटैक के लक्षण
माइनर हार्ट अटैक के लक्षण

हल्दीमेंकरक्यूमिननामकरसायनपायाजाताहैजोदवाकेरूपमेंकामकरताहै? वहींमोटेलोगोंकोअपनेमोटापेकेचलतेकईबारहंसीकापात्रभीबननापड़ताहै. दोस्तोंभलेहीआपकोईभीएक्सरसाइजकोइग्नोरकरोलेकिनकार्डियोएक्सरसाइजकोआपबिलकुलभीइग्नोरनाकरेक्यूंकियेपेटकीचर्बीघटानेकासबसेबेस्टकसरतहै. पत्तागोभीकेनियमितसेवनसेहृदयसम्बन्धीसमस्याओंसेबचाजासकताहैक्योकिपत्तागोभीकोलेस्ट्रॉलफ्रीहोतीहैऔरकोलेस्ट्रॉलनियंत्रितरहनेपरदिलसेजुडीबीमारियाँनहीहोपातीहै इससे,डिहाइड्रेशन,हृदयरोग,स्ट्रोक,पेटकाकैंसर,पथरी,उच्चरक्तचापऔरऑस्टियोपोरोसिसआदिकीबीमारियांहोतीहैं।इसकेसाथहीयहइम्यूनसिस्टमपरभीबुराअसरडालताहै।खासकरजबपूरीदुनियाकोरोनावायरसमहामारीसेजूझरहीहै।ऐसीस्थितिमेंअपनीइम्यूनसिस्टमकोमज़बूतरखनेकेलिएहमेंअपनीडाइटपरपूराध्यानदेनेकीज़रूरतहै 8.

आंवलाफैटीलिवरऔरकोलेस्ट्रोलसेलड़करबॉडीकावजनकमकरनेमेंबेहदलाभदायकहै. मानलेंकिवजन60किलोहैतोइसे30सेविभाजितकरनेपर2आएगा. कीटोडाइटकेशुरूकरनेकेकुछहफ्तोंबादलोगकीटोफ्लूकेशिकारहोजातेहैं. 4मिलीग्रामकीखुराकयाएकप्लेसबोइंजेक्शनदियागया. पेटकमकरनेकेलिएबहुतज्यादाउपयोगीएक्सरसाइजमानीजातीहैतोआपकोcrunchesकोकरनाचाहिए.

पूराहोनेमेंसिर्फएकस्टेपऔरबचाहै।आगेबढ़े. त्रिफलाकोअधिकमात्रामेंलेनेसेदस्तकीसमस्याहोसकतीहै अगरआपकिसीतरहकीकोईदवालेरहेहैंयाहालहीमेंआपकाऑपरेशन(operation)हुआहैयाकिसीचीज़सेआपकोएलर्जी(allergy)होनेकीआशंकाहैतोत्रिफलाचूर्णकासेवनशुरूकरनेसेपहलेडॉक्टरकीसलाहज़रूरलें।कईबारअंग्रेजीदवाइयों(allopathicmedicines)काकोर्सचलनेकेकारणआयुर्वेदिकदवाइयोंकेफायदेपरअसरपड़जाताहै 1.

इसकेसेवनसेबुरेकोलेस्ट्रॉलकोकमकियाजासकताहै रामएनकुमार,फाउंडर,निरोगस्ट्रीट(RamNKumar,Founder,Nirogstreet) कब्जदूरकरनेकेलिएलोगअक्सरघरेलूउपायोंकोढूंढतेहैं।त्रिफलाचूर्णआपकीकब्जकीसमस्या(constipation)काउचितहलहै।यहशरीरमेंचयापचयकोसहीकरतेहुएपाचनतंत्रकोआसानबनाताहै।इसकेसेवनसेमलत्यागकरनेमेंआसानीहोजातीहैऔरपेटभीअच्छीतरहसेसाफहोजाताहै।त्रिफलाचूर्णकासेवनउनलोगोंकेलिएभीकाफीफायदेमंदहै,जिन्हेंरोजानाहीशौचकरनेमेंसमस्याहोतीहैऔरशरीरमेंपूरादिनभारीपनभीमहसूसहोताहै।अगरनियमिततौरपरएकचम्मचत्रिफलाचूर्णकासेवनकरेंतोकब्जकीसमस्यासेराहतमिलसकतीहै 4!

माइनर हार्ट अटैक के लक्षण सहायक ग्रंथि

बाकीचीजोंकोवहींछोड़देंजहांवोहैं. इसकेलिएसबसेपहलेमोटापाकमकरनाजरूरीहै. पुरानीसेपुरानीचर्बीदूरकरनेमेंयेचूर्णचमत्कारीअसरदिखाताहै. इसीप्रकारमानकवजनसे10प्रतिशतसेज्यादावजनकमहोनेसेकार्यक्षमताकमहोजातीहै,शरीरकीरोगप्रतिरोधकक्षमताकमहोतीहैजिसकेपरिणामस्वरूपसंक्रमणरोगआसानीसेहोसकतेहैं. जनऔषधिकेंद्रशुरूकरनेकेलिएकोईभीव्यक्तिआवेदनकरसकताहै. अबअपनीupperbodyकोabdomen(पेट)केजरियेऊपरउठाये. औरनींबूकेरसमेंविटामिनCहोताहैं,जोहमारेशरीरमेंफैटकोजमनेनहीदेता. अबकैसेपताचलेगाकिआपकाBMIकितनाहै?कुछक्विजहोतीहैं. Theguaranteeperiodis1yearandserviceisavailablelifelong.

जोलोगअपनावेटलॉसकरनाचाहतेहैंवोअक्सरकंफ्यूजरहतेहैंकिउन्हेंचावलखानाचाहिएयानहीं. फ्लैटटमीचाहतेहैंतोइनचीजोंकोखाएं,जल्दीहीपेटअंदरआजाएगा. साइकिलिंगसेभीमोटापाकमकियाजासकताहैअगरहमसाइकिलिंगसेहोनेवालेफायदेकीबातकरेतोयह30मिनटमेंलगभग300कैलोरीजतकबर्नकरसकताहै. सेजुड़ीसमस्याओंकेकारणकरीब28लाखलोगोंकीमौतहोजातीहै. नदी का अर्थ. इससेआपकोकितनाविटामिनऔरकैलोरीमिलतेहैं!

उच्च रक्त चाप का उपचार

गरमपानीमेंनींबूऔरअदरककारसहोतोऔरभीबेहतरहैकालीमिर्चडालेतोगुणऔरबढ़जाएँगे. रूखापन,वातविकार,जोड़ोंमेंदर्द,गैसट्रबलआदिहोनेकीशिकायतेंपैदाहोनेलगेंगी. यहमसालेआमतौरपरघरमेंबननेवालेखानेमेंइस्तेमालहोतेहैं. आधुनिकचिकित्सकइसरोगमेंबहुधाटेम्सुलोसीनऔरफ़ेनास्टरीडदवाकाप्रयोगकरतेहैं 12). घावऔरजलेहुएस्थानोंपरभीइसलेपकोलगानेसेआराममिलताहैऔरनिशानभीदूरहोजातेहैं. येआपकेशरीरकेलिएजरूरीफाइबरकीरोजानाजरूरतको12प्रतिशततकपूराकरसकताहै. आपमेंएकअलगनियंत्रणएकअलगतेजरहेगा.

त्रिफला4तोले(12gm),2तोलेया1तोला।Thiscombinationtooextendsageupto500years. पेटकेचारोओरजमाचर्बी(बेलीफैट)कोलेकरलोगोंकेबीचबहुतसारीगलतधारणायेंहैं. आप5तरहकेबर्पीवेरिएशनकोअपनासकतेहैं. बदलताहैबसउसकातापमान:गर्मीमेंजितनामुमकिनहोउतनाठंडा-औरसर्दीपड़नीशुरूहोजाएतोजितनाठंडासहजतासेपियाजासके! वजनकमकरनेकेलिएकैलोरीफ्रीडाइटलेनेसेशरीरमेंन्यूट्रिशनकीकमीहोजातीहै. यहीनहीं,जितनाआपकामेटाबोलिज्मबेहतरहोगाउतनाहीआपकाडाइजेशनप्रोसेसअच्छेसेकामकरेगाऔरआपकीइम्यूनिटीभीमज़बूतबनीरहेगी. दोछिड़काव15दिन. ) मोटापाकमकरनेकेलिएअपनीडाइटमेंलीनप्रोटीनशामिलकरनेकेअलावा,अच्छीमात्रामेंघुलनशीलफाइबरभीलेनाचाहिए।घुलनशीलफाइबरखानेसेभीआपकोपेटकीचर्बीकमकरनेऔरपेटकीचर्बीबढ़नेसेरोकनेमेंमददमिलतीहै।घुलनशीलफाइबरकेतौरपरसाबुतअनाज,ब्राउनराइस,शकरकंद,जई,फलियांऔरदालेंआपअपनीडाइटमेंशामिलकरसकतेहैं पेटकीचर्बीकमकरनेकेआपकासहीवर्कआउटकरनाभीजरूरीहै।कार्डियोकेसाथस्ट्रेंथट्रेनिंगएक्सरसाइजआपकावजनजल्दकमकरनेमेंमददगारहाेतीहै।इसकेअलावाजाॅगिंग,तैराकी,बाइकिंगऔररनिंगभीनियमितताैरपरकरनीचाहिए पेटकेजिद्दीफैटकोकमकरनेकेलिएलीनप्रोटीनआपकासबसेअच्छादोस्तहै।अगरआपवजनकमकरनाचाहतेहैंतोअपनीडाइटमेंइसमैक्रोन्यूट्रिएंटकोशामिलकरें।यहआपकेमैटाबॉलिज्मकोबढ़ानेमेंमददकरेगाऔरआपकीबार-बारकीभूखपररोकलगाएगा।आपलीनप्रोटीनडाइटकेतौरपरअंडे,मछली,फलियांऔरसमुद्रीभोजनजैसेउच्चप्रोटीनवालेखाद्यपदार्थोंकोअपनेखानेमेंशामिलकरसकतेहैं।वजनकमकरनेकेलिएआपकीडाइटमेंसामान्यतौरमें30प्रतिशतप्रोटीनशामिलहोनाचाहिए पेटकेजिद्दीफैटकोकमकरनेकेलिएलीनप्रोटीनआपकासबसेअच्छादोस्तहै।अगरआपवजनकमकरनाचाहतेहैंतोअपनीडाइटमेंइसमैक्रोन्यूट्रिएंटकोशामिलकरें।यहआपकेमैटाबॉलिज्मकोबढ़ानेमेंमददकरेगाऔरआपकीबार-बारकीभूखपररोकलगाएगा एल्कोहॉलकेज्यादासेवनसेपेटकीचर्बीबढ़तीहै कॉर्नसीरपसेमिठाईऔररिफाइन्डग्रेनसेहोनेवालीसमस्याएंएकसाथहोतीहैं फास्टफूडमेंबैडफैट्सज्यादाऔरपोषकतत्वबेहदकमहोतेहैं चिप्सयादूसरेस्नैक्सभीमिठाईकीतरहकैलोरीबढ़ातेहैं स्ट्रेसहार्मोनकेरिलीजहोनेकेकारणभीफैटइकठ्ठाहोताहै कैंडीऔरदूसरीमिठाइयांशरीरमेंकैलोरीकोबढ़ातीहैं एकपकेहुएआलूमेंहोतीहैएकचम्मचचीनीजितनीमात्रा फलोंकेजूसमेंशुगरज्यादाहोनेसेपेटबढ़ताहै जरूरीनींदनालेनेकीवजहसेवजनबढ़ताहै माइनर हार्ट अटैक के लक्षण 298,एएनअकरा,घाना पोस्टऑफिसबॉक्स3162,दुबईसरकाररियलएस्टेटबिल्डिंग,दूसरीमंज़िल,अलीबिनअबीतालिबस्ट्रीट,बरदुबई,यूएई पोस्टऑफिसबॉक्स.


शरीरमेंजमेअतिरिक्तवसाकोखत्मकरनेमेंइनचीजोंकाचूर्णकाफीफायदेमंदहै. कहाजासकताहै. इसकेअलावाआपखानेकेबादएकइलायचीचबासकतेहैं. यहदिमागकोतेजऔरसुचारूबनानेकाकामकरताहै. इससेनिवारणपानेकेलिएहमचायमेंदूधऔरचीनीकेइस्तेमालकोखत्मकरकेब्लैकटीकोअपनाकरवेटलॉसकाफीतेजीसेकरसकतेहैं. कंपनीनेफरवरीमेंसेबीकेसाथरेडहेरिंगप्रॉस्पेक्टसकाड्राफ्टफाइलकियाथा. फ्लोरस्काटिंगडाउनकरइसएक्सरसाइजकीशुरूआतकरें. आर्थिकतौरपरउन्नतिकरनेकेलिएकोईनकोईअवसरआपकोमिलेगा-यातोसोशलमीडियाद्वारायाफिरकोईपुरानाफंसाहुआपैसाआपकोमिलेगायाफिरपरिवारकेसदस्योंद्वाराआर्थिकमददआपकोमिलेगी.

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