कोच्चि Biennale Instagram

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सुबहमेंएकगिलासजूसपीनेसेतोकोईखासनुकसाननहींहोताहैलेकिनआपइसेनियमितपेयपदार्थकीतरहइस्तेमालनाकरें. सबसेपहलेजानतेहैंकियेकैसेबनताहैऔरहोताक्याहै. आपकोशराब,बियरकोल्ड्रिंकयादूसरीदूसरेएनर्जीजूसआदिनापिएआपकोइनकीजगहपरप्रोटीनकीचीजेंखानीचाहिएक्योंकिप्रोटीनसेहमारावजनकमकरनेमेंमददमिलतीहै. चूना,घीऔरशहदको,लेसमभागमिलाय 2. पिछलेकुछसालोंमेंग्रीनटीकाफीलोकप्रियहोचुकीहै. 8जूलकेबराबरहोतीहै किशोरावस्थाकेबादजैसे-जैसेउम्रबढ़तीहै,किसीभीव्यक्तिकाकैलोरीबर्नकमहोताजाताहै जोलोगपैदलचलतेहैं,उनकाअन्यलोगोंकेमुकाबलेकैलोरीबर्नज्यादाहोताहै 655. खानेसेपहलेयाबादमेंगुनगुनापानीपीए।इससेशरीरकामेटाबॉलिज्मअच्छारहताहैऔरपाचनक्रियाभीठीकसेकामकरतीहै।यहशरीरकोफिटरखनेमेंभीउपयोगीहै कोच्चि Biennale Instagram. BuyPatanjaliproductTriphalaChurnaत्रिफलाचूर्णof.

हिंदी विकिपीडिया में बीपी 3. दूसरा,गाजरमेंबेहदकमकैलरीऔरनॉनस्टार्कीहोनेकीवजहसेभीयेवजननहींबढ़ातीहै. इसयोजनासेपहाड़ीक्षेत्रोंमें,नॉर्थईस्टमें,जनजातीयक्षेत्रोंमेंरहनेवालेदेशवासियोंतकसस्तीदवादेनेमेंमददमिलरहीहै. इसकेलिएडायटिंग,व्यायामएवंदूसरेतरीकोंकासहारालेतेहैं,परयदिकिसीव्यक्तिकावजनबगैरकिसीप्रयासकेकमहोनेलगताहैतोयहगंभीररोगोंकासंकेतहोसकताहै. येसमयआपकाआर्थिकतौरपरअच्छाजाएगा. दरअसल,पेटकीचर्बीकमकरनेकेलिएवर्कआउटकेसाथहीसमयपरसोनेऔरडाइटमेंबदलावभीजरूरीहै?

सिल्वरकीकीमत0. हैकिहमारीजानजानेकाडरहै.

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मेधावीअग्रवालकेअनुसार,पेटकीचर्बीदेखनेमेंखराबतोलगतीहीहैलेकिनअपनेआपमेंकष्टदायकभीहै।साथहीइसकीवजहसेस्वास्थ्यसंबंधीसमस्याएंभीहोतीहैं।उदाहरणकेतौरपरआपकेपेटकीगुहा(Abdominalcavity)मेंक्रोनिकसूजनकाबढ़नाजिससेमधुमेहऔरहृदयरोगहोनेकाखतराबढ़ताहै पेटकीचर्बीबढ़नेसेशरीरबेडौलदिखनेलगताहै।अनावश्यकफैटकेकारणगंभीरबीमारियांभीघेरलेतीहैं।पेटकीचर्बीबढ़नेकेकईकारणहैंजिसमेंतनाव,धूम्रपान,खराबखानपान,नींदपूरीनहोना,कमशारीरिकश्रमआदिशामिलहैं।अबकारणकोईभीहो,यहतोतयहैकिपेटकीचर्बीकिसीभीहालतमेंस्वास्थ्यकेलिएअच्छीनहीं।पेटकाजरूरतसेज्यादाफैटदिलकेदौरेकाभीकारणबनसकताहै।कईशोधोंमेंसाबितहुआहैकिपेटकीचर्बीमेंमौजूदकोशिकाएंदिलकेदौरे,धमनियोंकेब्लॉकेजआदिकाजोखिमबढ़ादेतीहैं।इतनाहीनहींपेटकीचर्बीहड्डियोंकोभीनुकसानपहुंचासकतीहै।इससेऑस्टियोपोरोसिसहोसकताहै।पेटपरफैट्सजमाहोनेपरऐसेहार्मोनबनतेहैंजोहड्डियोंकोकमजोरकरतेहैं।पेटकाफैटलिवरकोभीनहींबख्शताहै एकबड़ाजोखिमडिप्रेशनकाभीहोताहै।पेटकीचर्बीशरीरकेहेल्दीन्यूरोट्रांसमीटरफंक्शनपरखराबप्रभावडालतीहै।हार्मोनमेंबदलावहोतेहैंजिससेमूडस्विंगकीस्थितिबनतीहै।अगरयहलंबेसमयतकरहेतोव्यक्तिडिप्रेशनकाशिकारहोसकताहै।बहरहाल,अच्छीबातयहहैकिपेटकीचर्बीघटानेकेलिएआपयेआसानकामकरसकतेहैं।अपनेआहारमेंबदलावकरनेसेपहलेअपनेडॉक्टरयाडायटीशियनसेसलाहलेसकतेहैं पेटमेंवसामुख्यरूपसे,व्यायामनकरने,खराबजीवनशैली,अधिकवसायुक्तऔरमीठेखाद्यपदार्थोंकेसेवनसेएकत्रितहोतीहै।आनुवंशिकताऔरकभी-कभीबढ़तीउम्रभीइसकाकारणहोताहै।इसलिएपेटकाफैटकमकरनाथोड़ामुश्किलज़रूरहैलेकिननामुमकिननहीं।सहीसमयपरसंतुलितभोजनऔरव्यायामपेटकीचर्बीकमकरनेमेंसहायकहोतेहैं कोरएक्सरसाइजआपकोओवरऑलटोनदिखनेमेंमददकरतीहै।हेल्दीईटिंग,कार्डियोऔररजिस्टेंसएक्सरसाइजकाएककोंबिनेशनआपकेशरीरकेऊपरसेफेटकोबर्नकरेगाऔरकोरएक्सरसाइजआपकेपेटकोटोनकरेगीऔरस्ट्रेंथदेगी कोच्चि Biennale Instagram अपनेडॉक्टरसेबोलें,औरअतिरिक्तसावधानीकाप्रयोगकरें,यदिआपकेपासप्रकार2मधुमेह,कैंसर,हृदयरोग,उच्चरक्तचापयाकिसीभीप्रतिरक्षाप्रणालीविकार.

इसेपीनेसेघंटोंतकपेटभरारहताहैववज़नभीनियंत्रणमेंरहताहै. इससेशरीरकोभरपूरमात्रामेंफाइबरमिलताहै,जिससेडाइजेशनबेहतरबनताहै. Ithelpsinreducingburningsensationassociatedwithurinarytractinfections,kidneystonesandprostration. बजाजकेसाथविचार-विमर्शकरनेकेबादरश्मिकोउनकेबातोंसेहौसलामिला|रश्मिनेअपनेचिंताओंकोएकतरफरखतेहुएgastricbypassसर्जरीकरवानेकानिर्णयलिया| इसकेआलावा,हफ़्तेमें5दिनआधाघंटाभागने,टहलने,भागना,टहलना,याएरोबिक्स,स्विमिंग,औरसाइकिलिंगकरनाआपकेसेहतकेलिएमहत्वपूर्णहै|नियमिततौरपरव्यायामकरनेकीआदतडालनेपरसिर्फवज़नकमहीनहीं,लेकिनहॉर्मोन्ससंतुलनमेंभीरहतेहैं| टॉनिकार्ड होम्योपैथिक मेडिसिन. 50सेज़्यादाभारतीयोंकामुख्यखानाहैंगेहूंकीरोटी,जिसेवोतीनोसमयखातेहैं.

हमारेभोजनमेंशक्कर,आलूवचावलमेंबहुतअधिकमात्रामेंकार्बोहाइड्रेटहोताहै. 5घंटेतकबर्तनसाफकरपसीनाबहानाहोगा लिफ्टकाऑटोरेस्क्यूडिवाइसखराब,बंदकीलिफ्टमशीन हमसोचतेहैंकिएकबर्गरसेक्याफर्कपड़ताहै,थोड़ापैदलचललेंगे।फास्टफूडकोदेखजबभीमनललचाताहै,तोखुदकोहमकुछइसीतरहकेबहानेबनाकरबहलानेकीकोशिशकरतेहैं।थोड़ेसापिज्जा,बर्गरतोखायाजासकताहै।लेकिनक्याआपतैयारहैं,इसकीकैलोरीकोबर्नकरनेकोपसीनाबहानेकेलिए।हार्वर्डयूनिवर्सिटीकीस्टडीमेंफास्टफूडकीकैलोरीकोबर्नकरनेकेलिएकितनीएक्सरसाइजकरनीपड़तीहै,इसपरएकशोधहुआहै फास्टफूडजितनाखानेमेंलजीजलगताहैउतनाहीइसेपचानेमेंएनर्जीखर्चकरनीपड़तीहै।कईतरहकीएक्सरसाइजकरनेसेहमकुछखासफास्टफूडसेप्राप्तकैलोरीकोबर्नकरसकतेहैं।फास्टफूडखानेमेंतोअच्छेलगतेहैंलेकिनयहहमारीसेहतकेलिएभीहानिकारकहोतेहैं।फास्टफूड्समेंसबसेज्यादाकैलोरीहोतीहैऔरइनकैलोरीकोबर्नकरनेकेलिएहमारेशरीरकोज्यादामेहनतकरनीहोतीहै जानेंयेचारबातेंजोबढ़ादेंगीआपकेखानेकामजा उत्तरहीलियमस्वयंनहींजलतीऑक्सीजनस्वयंनहींजलतीहाइड्रोजनगैसस्वयंजलतीहैइसलिएसबस डा.

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हमारेइंस्टाग्रामसेभीजुड़िएइसमेंआपकोमिलेंगेमोटापाकमकरनेकाउपायसेरिलेटेडऔरभीजानकारियां पेटकीचर्बीकैसेकमकरें,पेटकमकैसेकरे. आपचाहेंतोइसमेंशहदकीकुछबूंदेंभीडालसकतेहैं. खानेपरनियंत्रणरखनेकेलिएआपअपनीप्लेटमैंकमखानालेऔरकैलरीकोध्यानमैंरखे. इसकेअलावानींबूकेरसमेंनमकमिलाकरउसेपानीकेसाथपीनेसेवजनघटानेमेंहेल्पमिलतीहै.

वहचाहतेहैंकिकिसीभीतरीकेसेउनकावजनयामोटापाकमहोजाएतबउनकीसेहतअच्छीहोजाएगीलेकिनलाखकोशिशकरनेकेबादभीउनकामोटापाकमनहींहोताहै. इससेऊर्जाकीखपतभीबढ़जातीहै,जिससेवज़नकंट्रोलमेंरहताहै. Triphalaisanayurvedictraditionalmedicinethatispopularasrasayanaortherhalaisthecombinationofthreeherbs. डॉजितेंद्रनागर,पर्यावरणविद दूररहकरजबानीप्रेमकारंगबिखेरकरहोलीमनाएं।चंदनएवंफूलोंसेहोलीखेलें।कोरोनासेबचावकेलिएशारीरिकदूरीकापालनकरतेहुएहोलीकात्योहारमनाएं होलीपररासायनिकपदार्थयुक्तगुलालएवंरंगोसेहोलीखेलनेसेबचनाचाहिएक्योंकियेजहरीलेरासायनत्वचाएवंआंखोंकोगंभीरनुकसानपहुंचासकतेहैं।हमेंसिर्फइकोफ्रेंडलीरंगोएवंफूलोंसेहोलीखेलनीचाहिए गीलेएवंरासायनिकरंगोंसेहोलीखेलनेपरत्वचामेंजलन,खुजलीऔरलालहोनेकीशिकायतहोतीहै।देरतकहोलीखेलनेपरत्वचापरकालेनिशानपड़सकतेहैं।पूरेशरीरकोकवरकरकेहोलीखेलें।हर्बलरंगोंकाउपयोगकरें।समस्याहोनेपरपानीसेकईबारत्वचाकोधोएंलेकिनरगड़ेंनहीं।इससेत्वचाकोनुकसानहोगा।होलीखेलनेसेपहलेनारियलतेलकालेपपूरेशरीरपरजरूरकरलें डा.

एकचम्मचशहदमिलाकरनाश्तेसेपहलेवरातकोसोनेसेपहलेलें. 12आउंसरेगुलरबीयरमें153कैलोरीहोतीहै. वरनानिराशहोंगे!


वोवीडियोमेंकहरहेहैंकिअगरइस्लामकीअसलियत,जिसकेलिएमौलानाकहतेहैंकिअगरमोहम्मदकेबारेबोलातोसिरकाटदेंगे. इसकाकाढ़ाबनाकरपियाजासकताहै. इसलिएसबसेपहलेआपकोअपनाआलसदूरकरनाहैऔरअपनेशरीरकोएक्टिवऔरफुर्तीलाबनानाहोगा. अबयहदोनोंकामकरनेकेलिएभीजरूरीहैकिआपसहीआहारलें. आजकेसमयमेंमोटापाएकबहुतबड़ीबीमारीबनचुकाहै! अल्सरजैसेकोईरोगहोतोभीपानीनापीएं 5. वजनकेलिएइसकेadaptogenicगुणोंकेलिएजिंमेदारठहरायाहै.

12सप्ताहकेरिसर्चसेपताचलाहैकिजिनलोगोंनेसेबकेसिरकेकारोजानाइस्तेमालकिया,उनकावजनकमहोगया,बॉडीमासइंडेक्स,कमरकीपरिधि,ट्राइग्लिसराइडलेवलऔरआंतकीचर्बीघटगए. सर्विंग:47ImageCourtesyGettyImages कैलोरीकोकमकरनेकेलिएआपनींबूफलयासब्जीकेतरहनहींखासकतेहै।लेकिनइसेपानीयाखानेंमेनिचोड़करशरीरमेंमौजूदकैलोरीकोकमकरसकतेहै।नींबूविटामिनसीकाबेहतरस्रोतहै।इसमेंविभिन्नविटामिन्सजैसेथियामिन,रिबोफ्लोविन,नियासिन,विटामिनबी-6,फोलेटऔरविटामिन-ईकीथोड़ीमात्रामौजूदरहतीहै।इसमेंमौजूदएंटीआक्सीडेंटआपकोस्वस्थरखतेहै।कुलकैलोरी100ग्रा.

समयरहतेअगरसहीतरीकेसेकूल्होंकाइलाजहोजाएतोदुर्घटनाग्रस्तरोगीकीजिंदगीआसानहोजातीहै. स्मृतिकेयेवीडियोशेयरकरनेकेबादइसेजमकरपसंदकियाजारहाहै. इसेखानाखानेके30-40मिनिटपहलेयाबादमेंपीनेसेज़्यादाअसरकरतीहैं,औरदिनमैं3-5ग्रीनचायपीनावेटलॉसकेलिएअच्छारहताहैं? इसचूर्णकेसेवनसेहड्डियांमजबूतहोतीहैंऔरइससेसंबंधितअन्यरोगभीठीकहोजातेहैं।गठियाजैसीसमस्याओंमेंयहबेहदफायदेमंदहोताहै.

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