3 महीने में बच्चा लड़का के दिल की धड़कन

3 महीने में बच्चा लड़का के दिल की धड़कन
3 महीने में बच्चा लड़का के दिल की धड़कन

कुछलोगयहसोचतेहैंकिहमजिमजाकरएक्सरसाइजकरतेहैं,याफिरहमरनिंगकरतेहैंयाजोगिंगकरतेहैंइससेहमारामोटापाकमहोजाएगा! सर्विंग:16होतीहै।ImageCourtesyGettyImages शरीरपरजमाफैटकोकमकरनेकेलिएगाजरकासेवनफायदेमंदहै।सुबहगाजरकाजूसपीनासेहतकेलिएअच्छामानाजाताहै।गाजरकाजूसलीवरकोताकतदेकरउसकीकामकरनेकीक्षमताबढ़ाताहै।गाजरकाजूसवजनकमकरनेमेंभीमददकरताहै।इससेनिश्चितहीशरीरपरजमाफैटकमहोगा।कुलकैलोरी100ग्रा. गौरतलबहैकिजनऔषधिकेंद्रकोशुरूकरनेमेंसिर्फ2? अबआपकोपताचलगयाहोगाकिमोटापाक्याहोताहैऔरयहकौन-कौनसेलोगोंमेंहोताहै. किनवजहोंसेहमेंयहांपरेशानियांहोतीहैंऔरउनकेलिएहमक्याकरसकतेहैंयाहमेंक्याकरनाचाहिए.

इससेआपकोठंडातोमहसूसहोताहैंहीसाथहीघावभीभरजाताहैं. अच्छीसेहतकेलिएजरूरीहैकिआपसेहतमंदआहारभीलें. हालांकिअगरआपकोएप्पलसाइडरविनेगरकेसहीइस्तेमालकीजानकारीनहोतोयहसेहतकेलिएखतरनाकभीहोसकताहै. इससेआपज्यादाखानानहींखातेहैंऔरकैलोरीकीखपतभीकमहोतीहै. लेकिनजोलोगदिनभरअपनेशरीरसेअधिककामलेतेहैंयाअधिकशारीरकमेहनतकरतेहैं,उन्हेंकमसेकम12रोटियोंकीजरूरतहोतीहै.

इसमेंपानीऔरअन्यएसिडकीमात्राभीहोतीहै,जैसेमैलिकएसिड।एप्पलसाइडरविनेगरकेएकचम्मच(15ML)मेंलगभग3कैलोरीहोतीहैंऔरवस्तुतःकोईकार्बनहींहोता.

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येएकबेहतरएक्सरसाइजकीश्रेणीमेंभीआताहै. क्याआपजानतेहैंगर्मदूधपीनेकेये7फायदे जानें,गर्मियोंकेमौसममेंसेहतकोफिटरखनेकेटिप्स पेटसेलेकरत्वचातककीबीमारियोंकोदूरकरेंपौदिना टूथपेस्टसेकमालकेलाभ:करेंएक्नेऔरदागकोचुटकीमेंसाफ रोज1घंटेखड़ेहोनेसेहोजाएंगाआपकामोटापाकम? डायबिटीजजैसी,वजनबढ़नाऔरमोटापाशरीरमेंऊर्जाअसंतुलनकेपरिणामहै. हैकिहमारीजानजानेकाडरहै! हालांकिअभीआपकोसुननेमेंयेज्यादासीरियसनहींलगरहाहोगा! " वहींसीनियरकंसल्टेंटडायबेटोलॉजिस्टडॉ. u0939u092eu093eu0930u0947u0921u0949u0915u094du091fu0930u0938u0947u0938u0932u093eu0939u0932u0947u0928u0947u0915u0947u0932u093fu090fu0906u092au0915u094bu0935u0947u092cu0938u093eu0907u091fu092au0930u0926u093fu090fu0917u090fu092bu0949u0930u094du092eu092eu0947u0902u0905u092au0928u093eu0928u093eu092e,u0930u093eu091cu094du092fu0914u0930u0938u092eu0938u094du092fu093eu092cu0924u093eu0928u0940u0939u094bu0917u0940?

एमबीडीएरिया,पोस्टऑफिसबॉक्स1610,पोस्टलकोड112,रुवी,ओमानसल्तनत सैंडटनशहर,ट्विनटावर्स,दूसरीमंज़िल,पूर्वविंग,जोहानसबर्ग,दक्षिणअफ्रीका. नाश्ता8:30बजेकरेंऔरनाशतेमेंएककपग्रीनटी,चारबादाम,अड़ेऔरब्राउनब्रेडखालें 1. औरएक्सरसाइजआपनियमकेअनुसारकरेंगेजिसतरहसेआपकाट्रेनरआपकोबताताहैउसीतरहसेआपकोएक्सरसाइजकरनीचाहिएआपकोशुरूमेंजातेहीज्यादाबाहरनहींउठानाचाहिएयाकुछभीऐसीएक्सरसाइजनहींकरनीचाहिए. मेटाबॉलिज्मखराबहोनेसेस्वास्थ्यपरसीधाअसरहोताहै,जोलोगडाइटिंगकरतेहैं,उनकाखान-पानबेहदअनियमितहोजाताहै,इससेशरीरकोजितनीएनर्जीमिलनीचाहिए,वोनहींमिलपाती.

इनदिनोंएकवीडियोसोशलमीडियापरकाफीवायरलहोरहाहै,जिसेस्मृतिईरानी(SmritiIrani)नेअपनेइंस्टाग्रामअकाउंटपरशेयरकियाहै. वजनबढ़ानाहोयाघटानातरीकादोनोंकाएकजैसाहीहै,पौष्टिकखानपानऔरनियमितव्यायाम।कुछलोगयेभीसोचतेहैकीजादाफैटवालीचीजेखाकरवजनबढ़ायाजासकताहै।मोटाहोनेकायेतरीकासहीनहींहैक्योंकिइसतरहशरीरमेंफैलावटतोआजातीहैपरशरीरस्वस्थनहींरहताऔरबहुतसीबीमारियाहोनेकाखतराहोताहै प्रियाजीअच्छीडाइटकेसाथथोड़ाव्यायामभीकरेऔरमोटाहोनाएकयादोमहीनेकाकामनहींआपकोनिरंतरप्रयासकरनेहोंगे.

हेलो बीपी चाहिए बीपी

जितनाआपदौड़सके,इतनादौड़ियेकीपूराशरीरपसीनेसेभीगजाए. यदिआपकार्बोहाइड्रेटकीचीजेंखातेहैं. Achievable,lowimpactresults. 7कैलोरीहोतीहै।बतादेंकिआपकोलगताहैकिकार्ब्ससेहतकेलिएठीकनहींहै,लेकिनअगरआपउचितमात्रामेंकाब्रोहाइट्रेटनहींलेरहेहैंतोइसकामतलबयेहैकिआपकेशरीरकोविटामिनऔरकईपोषकतत्वोंकीपूर्तिनहींहोरहीहै अनाजमेंइम्यूनसिस्टममजबूतबनानेवालेखनिजतत्व,विटामिनऔरफाइबरहोतेहैंऔरयेतत्ववजनघटानेमेंमददगारहोतेहैं।इसीवजहसेलोगवजनकमकरनेकेलिएओट्सयाब्राइनराइसआदिकासेवनकरतेहैं।वैसेबाजराखानेसेएनर्जीमिलतीहैऔरयेऊर्जाकाएकबहुतअच्छास्त्रोतहै।इसकेअलावाअगरआपवजनघटानाचाहरहेहैंतोभीबाजराखानाआपकेलिएफायदेमंदहोगा।दरअसल,बाजराखानेकेबादकाफीदेरतकभूखनहींलगतीहै,जिससेवजनकंट्रोलकरनेमेंमददमिलतीहै सर्दियांआनेवालीहैऔरसर्दियोंमेंआपभीबाजरेकीरोटीखानाशुरूकरदेंगेऔरबाजरेकीरोटीखानीभीचाहिए,क्योंकियहआपकीसेहतकेलिएकाफीफायदेमंदहै।हालांकिकईलोगबाजरेकीरोटीइसलिएनहींखातेहैंक्योंकिउनकामाननाहैकिइससेवजनबढ़ताहैऔरवोसिर्फगेंहूंकीरोटीखातेहैं,लेकिनकईलोगगेंहूकीरोटीकोवजनबढ़ानेकाकारणमानकरबाजरेकीरोटीखातेहैं।आजहमआपकोबतारहेहैंकिगेंहूकीरोटीमेंकितनीकैलोरीहोतीहैऔरबाजरेकीरोटीमेंकितनीकैलोरीहोतीहै,जिससेआपपतालगासकेंगेकिआपकेलिएकौनसीरोटीज्यादासहीरहेगी आपकोबतादेंकिकईलोगस्मृतिईरानीपरभीमीम्सबनातेहैं.

छोटेसेबकोस्नॅक्सकेसमयखानाअच्छारहताहैं,औरआपइसेखानेसेपहलेभीखासकतेंहैं,जिससेआपखानाकमखाएँगे. यहांहमआपकोबतानेजारहेहैंकिआपकिसतरह४तरहकीएक्सरसाइज(BellyFatExercise)करतेजीसेपेटकीचर्बीऔरमोटापेकोघटासकतेहैं कितनाभीपुरानामोटापा,BELLY_FAT,कमरऔरकूल्होंपेचर्बीहोमक्खनकीतरहपिघलादेगीयेचीज अबबाथरूमकीफर्शकेदागसाफ़करेंआसानीसे।HowtoCleanBathroomTilesEasily.

केसाथविटामिनCएकबड़ीमात्रामेंमौजूदहै. अदरककेरसमेंदोचम्मचशहदमिलाकरपिएँ।अदरकऔरशहदशरीरकीचयापचयक्रियाकोबढ़ाकरअतिरिक्तवसाकोजलानेकाकामकरतेहैं।अदरकअधिकभूखलगनेकीसमस्याकोभीदूरकरताहै,तथापाचनक्रियाकोदुरुस्तकरताहै।इसयोगकोसुबहखालीपेटतथारातकोसोनेसेपहलेलेनाचाहिए अबआपतयकरेंकिआपकोक्याखानाचाहिए।आपमेदा,चावलऔरबेसनछोड़सकतेहैं।इनसेबनीचीजेंभीखानाछोड़दें।बाजारकाभोजननाकरेंबल्किउत्तमभोजनकरें।अनाज-आधारितभोजनकमखाएंयाकभी-कभारहीखाएं।इसकेकईफायदेहोंगे अबअपसोचरहेहोंगेकियह16घंटेकीलॉकिंगक्याहै?दरअसल,आपकोरातकेडिनरऔरदोपहरकेलंचकेबीच12घंटेकाअंतररखकरइसबीचकुछभीनहींखानाऔरपीनाहै।इसबीचआपनींबूपानी,ग्रीनटीयानारियलपानीलेसकतेहैं।यहबहुतसरलहै।बसआपनासुबहकीचाय,दूधऔरनाश्ताछोड़नाहै।यदियहआपनेकरलियातोआपकावजनतेजीसेघटनेलगेगा वजनकमकरनेकेलिएकरेंअदरकऔरशहदकाप्रयोग:- अधिकवजन(OverWeight)वालेव्यक्तियोंकेशरीरमेंअत्यधिकमात्रामेंचर्बीजमाहोजातीहै।यहशरीरमेंधीरे-धीरेगलतदिनचर्या,प्रदूषणऔरअपचकेकारणहोतीरहतीहै।वजनदोकारणोंसेबढ़ताहै काप्रयोग:-एकचम्मचत्रिफलाचूर्णकोरातमें200मि!

मेरानामसलमानचौहानहैमेरावजन102kgहैऔरहाइट5फुट9इंचहैमेरापूराशरीरमोटाहैमैंइसदवाकासेवनकैसेकरूँऔरकितनीमात्रामेंकरूँ. त्रिफलाmymandirधार्मिकसोशलनेटवर्क! भागदौड़बंदहै. विटामिन्स,मिनरल्सऔरएंटी-ऑक्सीडेंट्ससेभरपूरआंवलेकेजूससेआपबिनाडाइटिंगकेभीवजनमेंकमीलासकतेहैं कमजोरमांसपेशियोंवालेव्यक्तिआमतौरपरअपनेमजबूतसमकक्षोंकेमुकाबलेज्यादादिनतकजीवितनहींरहतेऔरउनके50फीसदीपहलेमरनेका.


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नमस्कार आपका यह सवाल है मोटा को पतला होने का उपाय क्या है तो इसकाऔर पढ़ें. user RANJAN मेरा शरीर बहुत दुबला पतला है इसका कोई सरल उपाय बताये

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